Header Ads

कार नंबर प्लेट पी - ७ रिकॉर्ड १५ मिलियन डॉलर में बिका - Car Number Plate P-7 sold for record $15 million

कार नंबर प्लेट पी - ७ रिकॉर्ड १५ मिलियन डॉलर में बिका - Car Number Plate P-7 sold for record $15 million


Car Number Plate P-7 sold for record $15 million

कार नंबर प्लेट "P7" रिकॉर्ड 15 मिलियन डॉलर में बिका

        दुबई के शख्स ने 122.6 करोड़ रुपये में खरीदी दुनिया की सबसे महंगी 'पी 7' नंबर प्लेट.  कार नंबर प्लेट "P7"  (Car Number Plate P7) दुबई में नीलामी में रिकॉर्ड राशि में बिकी । संयुक्त अरब अमीरात में आश्चर्यजनक राशि के लिए एक दुर्लभ लाइसेंस प्लेट बेची गई है। दुबई से नंबर 7 प्लेट को रिकॉर्ड 15 मिलियन डॉलर में खरीदा गया। (Car Number Plate P-7 sold for record $15 million)

        दुनिया की भूख से लड़ने में मदद करने के लिए देश के शासक द्वारा स्थापित एक चैरिटी 1 बिलियन मील्स फाउंडेशन के लिए धन जुटाने के लिए सरकार द्वारा कार नंबर प्लेट की नीलामी की गई थी। यूएई देश अक्सर कम संख्या वाली कार नंबर प्लेट के लिए चैरिटी नीलामी आयोजित करते हैं, जिन्हें इस क्षेत्र में एक स्टेटस सिंबल के रूप में देखा जाता है।

         खरीदार की पहचान उजागर नहीं की गई है, लेकिन अब वे लाइसेंस प्लेट के लिए भुगतान की गई अब तक की सबसे अधिक कीमत के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड रखते हैं।  पिछला उच्च चिह्न 2008 में अबू धाबी नंबर 1 प्लेट की 14.2 मिलियन डॉलर की बिक्री थी।

         $ 15 मिलियन की राशि दुनिया की किसी भी नई कार की तुलना में अधिक है, जिस पर प्लेट का उपयोग किया जा सकता है, हालांकि एक नई कार के लिए भुगतान की गई उच्चतम आधिकारिक कीमत $ 18.9 मिलियन थी, जो बुगाटी ला वोइचर नोयर सुपरकार के लिए थी । 

No comments

Powered by Blogger.