Header Ads

News in Hindi - आईबीएम ने ७,८०० पदों के लिए भर्ती की बंद, एआई द्वारा बदलने के संकेत - IBM Stops Hiring for 7,800 Positions : Could Be Replaced by AI

आईबीएम ने ७,८०० पदों के लिए भर्ती की बंद, एआई द्वारा बदलने के संकेत - IBM Stops Hiring for 7,800 Positions : Could Be Replaced by AI


आईबीएम ने ७,८०० पदों के लिए भर्ती की बंद, एआई द्वारा बदलने के संकेत


        न्यूयॉर्क ०३/०५ -  आईबीएम ने ७,८०० पदों के लिए भर्ती बंद की और माना जा राहा है के इन सभी जगहो को  एआई द्वारा बदला जा सकता है। (IBM Stops Hiring for 7,800 Positions : Could Be Replaced by AI) कुछ समाचारो के अनुसार आईबीएम के सीईओ अरविंद कृष्णा (IBM CEO Arvind Krishna) ने 'ब्लूमबर्ग' ('Bloomberg') को कंपनी के इरादे का खुलासा किया।अरविंद कृष्ण, आईबीएम के सीईओ ने 'ब्लूमबर्ग' को कहा है  "मैं उसमें से 30% को एआई और ऑटोमेशन द्वारा पांच साल की अवधि में आसानी से देख सकता था"। इनसाइडर रिपोर्ट में कटौती ज्यादातर "गैर-ग्राहक सामना करने वाली भूमिकाओं" को प्रभावित करेगी। 

        आईबीएम के एक प्रवक्ता के अनुसार, जो लोग वर्तमान में ऐसी भूमिकाओं में हैं उन्हें जाने नहीं दिया जाएगा, लेकिन जो पद स्वेच्छा से खाली हुए हैं उन्हें भरा नहीं जाएगा। आईबीएम के एक प्रवक्ता ने एक बयान जारी किया,  हायरिंग 'पॉज' की कोई व्यापक व्यवस्था नहीं है। 

        आईबीएम के प्रवक्ता ने इनसाइडर से कहा है की, आईबीएम राजस्व पैदा करने वाली भूमिकाओं पर ध्यान देने के साथ भर्ती में जानबूझकर और विचारशील हुवा जा रहा है, और  उन नौकरियों को भरते समय बहुत चयनात्मक हो रहे हैं जो सीधे ग्राहकों या प्रौद्योगिकी को नहीं छूते हैं ।  हम अभी सक्रिय रूप से हजारों पदों पर भर्ती कर रहे हैं। 

        इस बीच, आईबीएम ने इस साल की शुरुआत में घोषणा की कि वह अपने 1.5% कर्मचारियों की छंटनी करेगी। जैसे कि चैटजीपीटी की एआई क्षमताओं (ChatGPT's AI Capabilities) में तेजी से सुधार हुआ है, श्रम बाजार की नौकरियां तेजी से प्रभावित होने की संभावना है। . इनसाइडर के अनुसार कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जो संभवतः सबसे अधिक प्रभावित होंगे और उनमे टेकनॉलॉजि, मीडिया और कानूनी उद्योग यह प्रमुख है।

No comments

Powered by Blogger.