Header Ads

ऍपल ने जेरार्ड विलियम्स के खिलाफ अपना मुकदमा छोड़ दिया : Apple drops lawsuit against Gerard Williams

ऍपल ने जेरार्ड विलियम्स के खिलाफ अपना मुकदमा छोड़ दिया :  Apple drops its lawsuit against Gerard Williams


ऍपल ने जेरार्ड विलियम्स के खिलाफ अपना मुकदमा छोड़ दिया

        ऍपल ने अपने पूर्व मुख्य chip architect जेरार्ड विलियम्स (Gerard Williams) के खिलाफ अपना मुकदमा छोड़ दिया है (Apple drops its lawsuit against Gerard Williams)। सिर्फ तीन साल बाद उन पर आर्म-संगत चिपमेकर Nuvia के लिए अपने अनुबंध को भंग करने का आरोप लगाया। 

        2019 के अंत में सिलिकॉन वैली (Silicon Valley) में सांता क्लारा सुपीरियर कोर्ट (Santa Clara Superior Court) में दायर मामले में आरोप लगाया गया कि विलियम्स, जिन्होंने एक दशक से अधिक समय तक Apple के मोबाइल प्रोसेसर के डिजाइन की देखरेख की, ने Nuvia बनाने और अपने Apple सहयोगियों को अपने साथ जोड़ने की साजिश रचकर अपने अनुबंध का उल्लंघन किया। स्टार्टअप, अभी भी क्यूपर्टिनो बिज़ में काम कर रहा है। इस बीच, विलियम्स ने तर्क दिया कि ये प्रतिबंध कैलिफोर्निया कानून के तहत अप्रवर्तनीय थे।

            लेकिन जब विलियम्स अदालत को मामले को खत्म करने के लिए राजी करने में विफल रहे, तो ऐसा प्रतीत होता है कि Apple ने मुकदमे में रुचि खो दी है। पिछले हफ्ते, iGiant के वकीलों ने बर्खास्तगी के लिए एक अनुरोध दायर किया। macOS निर्माता के कारण स्पष्ट नहीं हैं, फाइलिंग में दावेदारों के तर्क के रूप में कोई सुराग नहीं दिया गया है।

            निर्णय पर टिप्पणी के लिए रजिस्टर ने Apple और विलियम्स दोनों के वकीलों से संपर्क किया। दोनों पक्षों ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

No comments

Powered by Blogger.