Header Ads

शब-ए-बराअत की इबादत, नमाज घर पर ही करे

शब-ए-बराअत की इबादत, नमाज घर पर ही करे  

नगीना मसजीद कारंंजा के मौलाना सय्यद अहमद की गुजारिश 


कारंजा (जनता परिषद) ता. ७ - इस्लामिक कैलेंडर के आठवे माह शाबान की तारिख १४ याने इस साल दो दिन बाद आनेवाले ९ और १० अप्रेल को शब-ए-बराअत मनाया जाने वाला है. सारी दुनीया, हमारे देश, और राज्य महाराष्ट्र में इस त्यौहार को सभी मुस्लीम भाई-बहन अपने घर पर ही इबादत कर मनाये, ऐसी गुजारिश कारंजा नगीना मसजीद के मौलाना सय्यद अहमद ने की है. 


एक ऑडीओ क्लिप के द्वारा कारंजा शहरके सभी मुस्लिम भाई-बहनों को उन्होंने यह पैगाम दिया है. इसी के साथ ही सभी मुस्लीम भाई घर पर ही नमाज अदा करे, मसजीद और कब्रस्तान पर  भीड ना करे, ऐसी गुजारीश भी मौलाना सय्यद अहमद ने की है. सारे देश और इन्सानों को इस बिमारी से निजाद दिलाने के लिये नमाज के जरीये अल्लाह से दरख्वास्त करे ऐसा भी उन्होने कहां है. 



आज पुरी दुनीया में इन्सानीयत के दुश्मन के तौर पर इस कोरोना नाम की बिमारी ने कहर बरसाया है. एक जिम्मेदार शहरी होने के नाते इस बिमारी को फैलने से रोकने के लिये घर पर ही रहे और इबादत करे ऐसी गुजारीश की है. साथ ही इस दौर में अपने जान की बाजी लगाकर काम करने वाले पोलिस महकमे को मदत घर पर ही इबादत कर के करने की बात उन्होने ने की है. देशके ऐसे मुश्किल घडी में प्रशासन और पुलीस महेकमे का साथ देना यही हमारा फर्ज होगा, ऐसा भी उन्होने कहां है.
 

No comments

Powered by Blogger.