Header Ads

Tamilrockers : तमिलरॉकर्स

Tamilrockers, Tamilrockers 2020, Tamilrockers 2019

तमिलरॉकर्स 

Tamilrockers 

        Tamilrockers  यह एक पायरसी वेबसाईट है, जो की अवैध रुप से हॉलीवुड, बॉलीवुड, तेलगू, तमील, मलयालम, मराठी आदी सभी भाषाओं और प्रांतो के फिल्मी व्यापार का बहोत बडा नुकसान कर रही है. यह वेबसाईट अवैध तरीकेसे इन सभी फिल्मो के HD एच.डी. वर्जन और उसी के साथ ही टी व्ही के सीरियल, Web Series वेब सीरीज आदि को Download डाऊनलोड करने के लिये ऑनलाईन उपलब्ध कराती है. सारी दुनीया में इस वेबसाईटकी बहोत जादा लोकप्रियता देखी जा सकती है. आंतरराष्ट्रीय स्तर पर कार्यरत कुप्रसिद्ध Pirate Bay का यह देसी संस्करण है, ऐसा भी कहा जा सकता है. फिल्म, गाने, ट्रेलर कुछ भी हो यह साईट सभी कंटेन्ट नियमीत रुप से अपलोड करती रहती है. सरकार इस साईट के URL युआरएल को Block ब्लॉक कर चुकी है, लेकीन बहोत सारे Proxy प्रॉक्सी सर्वर से इसे लोग ऍक्सेस करते है. साथ ही अलग अलग Domain Name डोमेन नेम लेकर भी यह अपना काम शुरु रखते है. 

तमिलरॉकर्स का भारत में फैलाव 

Tamilrockers In India 

यह वेबसाईट सारी दुनीया मे सर्च होती है, लेकीन इसकी सबसे जादा सर्च यह South India साऊथ इंडीया या तो पुरे भारत में देखी गई है. Tamil, Telgu, Malayalam  तमील, तेलगू, मलयालम भाषा के सुपरस्टार की एचडी फिल्मे  यह ऑनलाईन देते है, पायरसी को देखते हुये सरकार ने इस पर कारवाई भी कि है, इस के युआरएल को ब्लॉक किया गया है, लेकीन फिर भी बहोत सारे प्रॉक्सी सर्वर के द्वारा इसे आसानी से ऍक्सेस किया जा सकता है. यही नही बहोत सारे अलग अलग डोमेन नेम लेकर यह फिरसे शुरु हो जाता है.

ऐसा भी कहा जाता है की, 2011 में यह साईट 3 लोगोने मिलकर बनाई थी. जिन्हे 2018 में अरेस्ट किया 
गया. वेबसाइट भारत में शुरू की गयी लेकिन इस में सारी दुनिया से लोग leak हुई फिल्म upload करते है.

तमिलरॉकर्स एचडी प्रिंट को लिक कर ऑनलाइन डाउनलोड देता है 

Tamilrockers Leaks Big Banner HD Films for Free Download

हालही में बहोत बडे बॅनर की फिल्मों की एचडी प्रिंट को तमील रॉकर्स ने ऑनलाईन लिक कर दिया था. अमिताभ बच्चन Amitabh Bacchachan और अंशुमान खुराना Anshuman Khurana की गुलाबो सिताबोे Gulabo Sitabo जो की 12 जून को ऑनलाइन रिलीज हुई थी Tamilrockers ने ऑनलाइन लीक कर दिया था. इसी के साथ दिपीका पादूकोन Dipika Padukon की छपाक Chapak, सलमान खान Salman Khan की दबंग ३ Dabang 3 , पानीपत Panipat, कमांडो Comando, उरी URI, सुपर 30 Super 30,  पागलपंती Pagalpanti, हाउसफुल ४ Housefull 4, साहो Saho, बाटला हाऊस आदी साथ ही 2019 की हॉलीवुड की सबसे सुपरहिट Avenger-EndGame अवेंजर-एन्डगेम और भी बहोत सारी हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, हॉलीवुड  फिल्मो की एचडी प्रिंट इस साईट ने ऑनलाईन लिक कि है. इसी के साथ ही बडे बॅनर कि जिनका टर्न ओवर करोडो मे होता है, उन तमील, तेलगू, मलयायम सुपरस्टार्स की फिल्मों के एचडी वर्जन भी यह ऑनलाईन लिक करते है. 

Government taking hard action to Stop Piracy 

सरकार उठा रही है कड़े कदम 

          इस तरह की पायरेसी को रोकने के लिए सरकार कड़े से कड़े कदम उठा रही है. 1957 के कॉपीराइट एक्ट के तहत यह एक बड़ा जुर्म है. हालही में सरकार ने पायरेसी रोकने के लिए साल 2019 को सिनेमैटोग्राफ एक्ट पारित किया है. कोई व्यक्ति इस में लिप्त पाया जाता है तो उसे 3 साल की कैद और 10 लाख रुपये तक का जुर्माना हो सकता है. 
विशेष : यह लेख केवल पाठको की जानकारी के लिए दिया जा रहा है.
(संकलित) 

No comments

Powered by Blogger.